zz
Home / Tech News / आईफोन 7एस, आईफोन 7एस प्लस अगले साल रेड कलर वेरिएंट में होंगे लॉन्च: रिपोर्ट

आईफोन 7एस, आईफोन 7एस प्लस अगले साल रेड कलर वेरिएंट में होंगे लॉन्च: रिपोर्ट

आईफोन 7एस, आईफोन 7एस प्लस अगले साल रेड कलर वेरिएंट में होंगे लॉन्च: रिपोर्ट

ख़ास बातें

  • अगले साल लॉन्च होने वाले आईफोन का नाम आईफोन 7एस, 7एस प्लस हो सकता है
  • ऐप्पल नए रेड कलर वेरिएंट में आईफोन पेश कर सकती है
  • इसी के साथ आईफोन 8 प्रीमियम वेरिएंट भी लॉन्च किया जा सकता है
ऐप्पल ने इस साल आईफोन 7 और आईफोन 7 प्लस को ब्लैक व जेट ब्लैक  जैसे नए कलर वेरिएंट में पेश किया था। अब, एक ताजा रिपोर्ट में दावा किया गया है कि इनके अपग्रेडेड वेरिएंट को एक नए रेड कलर वेरिएंट में लॉन्च किया जाएगा।

मैकोटकारा की रिपोर्ट के मुताबिक, अगली साल आने वाले आईफोन को गोल्ड, रोज़ गोल्ड, सिल्वर, ब्लैक और जेट ब्लैक के अलावा रेड कलर वेरिएंट में भी पेश किया जाएगा। इस रिपोर्ट में आगे दावा किया गया है कि आने वाले आईफोन का नाम आईफोन 7एस और आईफोन 7एस प्लस होगा। नई रिपोर्ट में उन पुरानी ख़बरों का खंडन किया गया है जिनमें ऐप्पल की दसवीं सालगिरह पर आईफोन 8 और आईफोन 8 प्लस नाम देने की जानकारी सामने आई थीं।

इस रिपोर्ट में आगे कहा गया है कि आईफोन 7एस और 7एस प्लस में वायरलेस चार्जिंग या ग्लास केस नहीं होगा। लेकिन इसमें हार्डवेयर को अपग्रेड किया जाएगा जैसे नया ‘ज्यादा दमदार’ चिपसेट। नए रेड कलर वेरिएंट के साथ नए आईफोन में नया चिप दिया जाएगा।

हाल ही में केजीआई की एक रिपोर्ट में भी इसी तरह की ख़बरें आईं थीं। इस रिपोर्ट में ऐप्पल द्वारा आईफोन के तीन वेरिएंट लॉन्च करने की बात कही गई थी और दसवीं सालगिरह पर कंपनी आईफोन 8 प्रीमियम वेरिएंट लॉन्च कर सकती है। आईफोन 8 में कुछ महत्वपूर्ण बदलाव होंगे जैसे कि इसमें बेज़ेल रहित कर्व्ड ओलेड डिस्प्ले होगा। इस फोन में होम बटन नहीं होगा। फोन में एक ऑप्टिकल फिंगरप्रिंट सेंसर और ग्लास केसिंग दी जाएगी। हालांकि, केजीआई विश्लेषक मिंग शी कुओ ने कहा कि वायरलेस चार्जिंग को तीनों वेरिएंट में दिया जाएगा जबकि मैकोटकारा की रिपोर्ट में इसे नकार दिया गया है। कुओ ने दावा किया कि वायरलेस चार्जिंग अडेप्टर सिर्फ प्रीमियम वेरिएंट के साथ ही मिलेगा। और बेस वेरिएंट खरीदने वाले ग्राहकों को एक अतिरिक्त एक्सेसरी के तौर पर चार्जर खरीदना होगा।

ओलेड पैनल की सप्लाई में कमी के चलते ऐप्पल ने सिर्फ आईफोन 8 के प्रीमियम वेरिएंट में ओलेड डिस्प्ले देने का फैसला किया है। जबकि बाकी दो आईफोन वेरिएंट में एलसीडी डिस्प्ले दिया गया। हालांकि, हम आपको सलाह देंगे कि इन रिपोर्ट पर पूरी तरह से भरोसा ना करें क्योंकि ये सभी जानकारियां रिपोर्ट पर आधारित हैं। और ऐप्पल नए आईफोन के उत्पादन से पहले अपनी नीति में बदलाव कर सकती है।

About Imran Alam

Imran is a tech geek who spends half of his day reading and writing about tech. While the nights are spent on shooting or editing YouTube videos. Feel free to geek out with him on-

Check Also

ACEBOOK LOSES ONE MILLION MONTHLY ACTIVE USERS IN EUROPE DUE TO GDPR IN Q2 2018

European Union’s General Data Protection Regulation has had a serious impact on Facebook’s user base. According to the recent announcement by …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *